Breaking News! ‘दंगल’ फेम एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में निधन; प्रशंसक उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

नई दिल्ली: आमिर खान अभिनीत कुश्ती ड्रामा ‘दंगल’ में युवा बबीता फोगट की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री सुहानी भटनागर का कल दिल्ली में निधन हो गया। उसके परिवार ने आज खुलासा किया कि वह डर्मेटोमायोसिटिस से पीड़ित थी, जो एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है जो त्वचा पर लाल चकत्ते और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बनती है।
19 वर्षीय को 7 फरवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था और चिकित्सीय जटिलताओं के बाद 16 फरवरी को उसकी मृत्यु हो गई।
परिवार ने कहा कि लक्षण दो महीने पहले दिखे थे, जबकि उसे दस दिन पहले ही बीमारी का पता चला था।

सुहानी की मां पूजा भटनागर ने कहा, “लगभग दो महीने पहले उसके हाथों पर लाल धब्बा हो गया था। हमने विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों से परामर्श किया लेकिन इसका निदान नहीं किया जा सका।”

तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।

सुहानी के पिता:

सुमित भटनागर ने कहा कि उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ और अंततः संक्रमण और अतिरिक्त तरल पदार्थ जमा होने के कारण उसके फेफड़े खराब हो गए।

उन्होंने कहा, ”उसे वेंटीलेटर पर रखा गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।”

उसके पिता ने दावा किया कि दुनिया भर में केवल पांच से छह लोग ही ऐसे हैं जिनमें इस बीमारी का निदान किया गया है।

डर्मेटोमायोसिटिस एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है जो मांसपेशियों में कमजोरी और त्वचा पर विशिष्ट दाने से चिह्नित होती है। यह अन्य अंग प्रणालियों जैसे फुफ्फुसीय, हृदय और जठरांत्र प्रणाली को भी प्रभावित कर सकता है।

सुहानी भटनागर

फरीदाबाद की रहने वाली सुहानी भटनागर का अंतिम संस्कार अजरौंदा श्मशान घाट पर हुआ.

वह 2016 में एक पहलवान की जीवनी पर आधारित नाटक में दिखाई दी थीं, जो अपनी दो बेटियों को सफलता के लिए मार्गदर्शन करता है। ज़ायरा वसीम ने युवा गीता की भूमिका निभाई जबकि भटनागर ने बबीता की भूमिका निभाई। पात्रों के वयस्क संस्करण फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ​​द्वारा निभाए गए थे। आमिर खान ने उनके पिता महावीर फोगट की भूमिका निभाई।
आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया: “हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है। उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, ‘दंगल’ की होती।” सुहानी के बिना अधूरा हूँ”।
सुहानी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए एक्टिंग से ब्रेक लिया था।

People also watch for….

Breaking News: सतीश कुशवाह (सतीश के विडोज़) कार की कीमत, नेट वर्थ। करोड़ों में पैसा कमा रहे हैं 2024

1 thought on “Breaking News! ‘दंगल’ फेम एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में निधन; प्रशंसक उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं”

Leave a Comment