शिवांगी जोशी नेट वर्थ 2024. जानें कितने पैसे कमाएं है शिवांगी ने…

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

2024 में शिवांगी जोशी की कुल संपत्ति लगभग 5 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है, जो भारतीय रुपये में 41 करोड़ के बराबर है। वह एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं जिन्हें लोकप्रिय धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है में नायरा सिंघानिया गोयनका और सीरत शेखावत गोयनका की दोहरी भूमिका के लिए जाना जाता है। वह 2013 से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं और हाल के वर्षों में उन्होंने काफी प्रसिद्धि और सफलता हासिल की है।

2024 तक, शिवांगी जोशी की मासिक आय या वेतन लगभग 15+ लाख भारतीय रुपये होने का अनुमान है। इसका कारण उनके अभिनय करियर से होने वाली पर्याप्त आय के साथ-साथ उनके विभिन्न विज्ञापन और ब्रांड सौदे भी हैं। शिवांगी जोशी किसी भी टीवी सीरियल प्रोजेक्ट के लिए प्रति एपिसोड या प्रति दिन 60+ हजार भारतीय रुपये चार्ज करती हैं।

शिवांगी जोशी की वार्षिक आय या वेतन लगभग 2+ करोड़ भारतीय रुपये होने का अनुमान है। यह आंकड़ा फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी जैसे स्टंट-आधारित रियलिटी टीवी शो में भाग लेकर टेलीविजन पर उनकी कमाई पर आधारित है। शिवांगी जोशी ने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी से प्रति सप्ताह 15 लाख भारतीय रुपये कमाए और शो में चार सप्ताह तक रहने में सफल रहीं, इस प्रकार, उन्हें कुल 60 लाख भारतीय रुपये मिले। वह जगुआर एक्सजे एल सहित एक लक्जरी कार की भी मालिक हैं, जिसकी कीमत लगभग 99.6 लाख भारतीय रुपये है, जो उनकी संपत्ति में इजाफा करती है।

शिवांगी जोशी NET WORTH

पिछले कुछ वर्षों में उनकी लोकप्रियता बढ़ी है, और अब वह भारतीय टेलीविजन उद्योग में सबसे अधिक मांग वाली महिलाओं में से एक हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए भी उनकी अत्यधिक मांग है, उन्होंने कई प्रमुख कंपनियों के साथ काम किया है, जिनमें ColortIt Your Way, आशीर्वाद रवा इडली, MobiistarX1Notch, Pristyn Care आदि शामिल हैं। शिवांगी जोशी प्रत्येक ब्रांड प्रमोशन या ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 6+ लाख रुपये चार्ज करती हैं।

उन्हें कई विज्ञापनों, संगीत वीडियो और वेब श्रृंखला में भी दिखाया गया है। अपने संपन्न अभिनय करियर के साथ, जोशी ने अपनी सोशल मीडिया लोकप्रियता का उपयोग करके अपनी निवल संपत्ति भी अर्जित की है। शिवांगी जोशी इंस्टाग्राम पर प्रति प्रायोजित पोस्ट के लिए 6 लाख से अधिक भारतीय रुपये लेती हैं या मान लें कि शिवांगी जोशी की प्रभावशाली मार्केटिंग उन्हें आम तौर पर 5,000 से 100,000 रुपये के बीच कमाती है। उनकी सफलता ने उन्हें भारतीय टेलीविजन पर सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बना दिया है।

अपनी कुल संपत्ति के अलावा, शिवांगी को उनके परोपकारी प्रयासों, अपनी आय का एक हिस्सा विभिन्न धर्मार्थ संगठनों को दान करने और वंचित बच्चों की सहायता करने वाले दान के लिए धन जुटाने के लिए भी जाना जाता है।

पिछले 5 वर्षों में शिवांगी जोशी की कुल संपत्ति में वृद्धि:

In 2024$7 Million
In 2023$5 Million
In 2022$3.5 Million
In 2021$2 Million
In 2020$1 Million
In 2019$0.5 Million

प्रारंभिक जीवन:
शिवांगी जोशी का जन्म 18 मई 1998 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था और उनका पालन-पोषण देहरादून में हुआ, जोशी पाइन हॉल स्कूल, देहरादून गईं जहाँ उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। उन्हें नृत्य में गहरी रुचि है और उन्होंने शास्त्रीय नृत्य और जैज़ नृत्य में प्रशिक्षण लिया है। जोशी को गायन का भी शौक है और उन्होंने अपने स्कूली जीवन में कई गायन प्रतियोगिताओं में भाग लिया और फिर अपने गृहनगर देहरादून से बैचलर ऑफ आर्ट्स में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

जब वह अभिनय नहीं कर रही होती है, तो शिवांगी को अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। उनके अपने माता-पिता, श्री सुमन प्रकाश जोशी (एक सरकारी कर्मचारी) और श्रीमती यशोदा जोशी (गृहिणी), और भाई-बहन, शीतल जोशी (छोटी बहन), और समर्थ जोशी (एक बड़े भाई) के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। वह एक पशु प्रेमी भी हैं और उनके पास अपने कई पालतू जानवर हैं। जब वह फिल्मांकन नहीं कर रही होती है, तो शिवांगी को अक्सर प्रकृति की खोज करते या किताबें पढ़ते हुए पाया जा सकता है। उन्हें नृत्य करना और योगाभ्यास करना भी पसंद है, जिसे वह बहुत उपचारात्मक मानती हैं।

ABOUT:
शिवांगी जोशी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2013 में ज़ी टीवी के शो ‘खेलती है जिंदगी आंख मिचोली’ से टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की। वह किशोरावस्था से ही अभिनय कर रही हैं और बेइंतेहा (2013), लव बाय चांस सहित कई अन्य शो में दिखाई दी हैं। (2014), बेगुसरारी (2015), ये है आशिकी (2016, सीजन 4), और प्यार तूने क्या किया (2016)।

शिवांगी को 2016 में लोकप्रिय भारतीय सोप ओपेरा ये रिश्ता क्या कहलाता है में अपनी भूमिकाओं के लिए व्यापक पहचान मिली। तब से, उनका करियर ऊपर की ओर बढ़ रहा है और उन्होंने गोल्ड अवार्ड्स, इंडियन टेली सहित कई पुरस्कार जीते हैं। पुरस्कार, एशियन व्यूअर्स टेलीविजन पुरस्कार और भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार।

वह 2013 से अभिनय कर रही हैं और उन्होंने कई शो में काम किया है, जिनमें लोकप्रिय शो बालिका वधू 2 (2021) और फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 12 (2022) शामिल हैं। उन्होंने कई संगीत वीडियो में भी अभिनय किया है, जिनमें आदतें (2020), बारिश (2020), किस्मत तेरी (2021), आशिकी (2021), ओ दिलबर यारा (2021, शाहीर शेख के साथ), तेरी अदा (2022, मोहसिन खान के साथ) शामिल हैं। ), बोली तुझसे (2022), आदि। इसके अलावा, उन्होंने 2020 में अवर ओन स्काई नामक फिल्म के साथ बड़े स्क्रीन पर ओटीटी की शुरुआत की और उसके बाद, वह 2023 में अमेज़ॅन मिनी-टीवी श्रृंखला जब वी मैच्ड में दिखाई दीं।

अभिनय के अलावा, शिवांगी एक प्रमुख सोशल मीडिया हस्ती भी हैं और इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। यूके स्थित समाचार पत्र ईस्टर्न आई के अनुसार, वह 50 सबसे सेक्सी एशियाई महिलाओं की सूची में 2018 में 5वें और 2019 में 7वें स्थान पर रहीं और 2022 की शीर्ष 30 वैश्विक एशियाई सितारों की सूची में रहीं। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, वह 7वें स्थान पर रहीं। 2019 में और 2020 में भारतीय टेलीविजन पर शीर्ष 20 सबसे वांछनीय महिलाओं की सूची में 9वें स्थान पर।

शिवांगी अभी अपने करियर की शुरुआत कर रही हैं और उन्होंने काफी सफलता भी हासिल कर ली है। अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह भविष्य में भी एक सफल करियर बनाए रखेंगी। जोशी कई युवाओं के लिए प्रेरणा हैं और उनका करियर कड़ी मेहनत और समर्पण की शक्ति का प्रमाण है।

people also read this..

Leave a Comment