Shocking News: शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ 2024: भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक उभरता सितारा!

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ in 2024

शांतनु माहेश्वरी भारत के एक अभिनेता, नर्तक और कोरियोग्राफर हैं। उनका जन्म 7 मार्च 1991 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ और वे मुंबई, महाराष्ट्र में पले-बढ़े। शांतनु अपनी उत्कृष्ट नृत्य क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं, जिससे उन्हें कई पदक और पुरस्कार मिले हैं। वह भारतीय मनोरंजन व्यवसाय में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं और उन्होंने अपने सफल करियर के परिणामस्वरूप अच्छी खासी संपत्ति अर्जित की है।

शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ

शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ और करियर की शुरुआत

शांतनु माहेश्वरी को हमेशा से नृत्य से आकर्षण रहा है। जब वह आठ साल के थे तब उन्होंने नृत्य करना शुरू किया और विभिन्न प्रमुख कोरियोग्राफरों के अधीन अध्ययन किया। अपने कॉलेज के वर्षों के दौरान, वह नृत्य समूह “स्ट्रीट सोल्स” में शामिल हुए, जहाँ उन्होंने अपने कौशल को निखारा और प्रसिद्धि हासिल की।

एक्टिंग में करियर
शांतनु को नृत्य के अलावा अभिनय करना भी पसंद है। 2016 में, उन्होंने लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन श्रृंखला “गर्ल्स ऑन टॉप” में साहिर भसीन का मुख्य किरदार निभाते हुए अपने अभिनय की शुरुआत की। अपने प्रदर्शन के लिए, उन्हें आलोचकों की प्रशंसा मिली और उन्हें इंडियन टेली अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता के लिए नामांकित किया गया।

डांसिंग में करियर
शांतनु माहेश्वरी की नृत्य क्षमता उनकी सबसे मूल्यवान विशेषता है। वह एक प्रशिक्षित समकालीन और हिप-हॉप नर्तक हैं, जिन्हें अपने प्रदर्शन के लिए कई प्रशंसाएँ मिली हैं। उन्होंने “बूगी वूगी,” “डांस इंडिया डांस,” और “वर्ल्ड ऑफ़ डांस” जैसी नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया है।

शांतनु माहेश्वरी की कुल संपत्ति क्या है?
2023 तक, शांतनु माहेश्वरी की कुल संपत्ति $5 मिलियन होने का अनुमान है। मनोरंजन क्षेत्र में अपने सफल करियर के परिणामस्वरूप उन्होंने भारी संपत्ति अर्जित की है। उन्हें ब्रांड एंडोर्समेंट और विज्ञापनों के साथ-साथ अपने प्रदर्शन और दिखावे से भी पैसा मिलता है।

शांतनु अपने करियर के अलावा कई चैरिटी प्रयासों में रुचि रखते हैं। वह विभिन्न दान और गैर-सरकारी संगठनों से जुड़े रहे हैं जो समाज को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं।

शांतनु डांस कंपनी “देसी हॉपर्स” के सह-संस्थापक भी हैं, जिसने कई अंतरराष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिताएं जीती हैं। 2015 में, समूह लॉस एंजिल्स में विश्व नृत्य चैम्पियनशिप जीतने वाला पहला भारतीय नृत्य समूह बन गया। शांतनु के जुनून और कड़ी मेहनत ने उन्हें भारत के सबसे अधिक मांग वाले नर्तकों की श्रेणी में पहुंचा दिया है।

शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ

शांतनु माहेश्वरी के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य:
शांतनु माहेश्वरी का जन्म 7 मार्च 1991 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ और उनका पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ।
उन्होंने आठ साल की उम्र में नृत्य करना शुरू किया और नृत्य मंडली “स्ट्रीट सोल्स” के सदस्य के रूप में प्रसिद्धि हासिल की।
शांतनु 2009 में भारतीय टेलीविजन चैनल चैनल वी पर रियलिटी शो “दिल दोस्ती डांस” में अभिनय करने के बाद प्रमुखता से उभरे।
उन्होंने 2016 में भारतीय टेलीविजन श्रृंखला “गर्ल्स ऑन टॉप” से अपने अभिनय की शुरुआत की।
शांतनु ने डांस कंपनी “देसी हॉपर्स” की सह-स्थापना की, जो 2015 में लॉस एंजिल्स में वर्ल्ड ऑफ डांसिंग चैंपियनशिप जीतने वाला पहला भारतीय डांसिंग ग्रुप बन गया।
2023 तक, शांतनु माहेश्वरी की कुल संपत्ति $5 मिलियन होने की उम्मीद है।
वह समाज को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के धर्मार्थ प्रयासों में रुचि रखते हैं।
शांतनु एक शांत व्यक्ति हैं जिन्हें यात्रा करना और फोटोग्राफी करना पसंद है।
सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में अभिनय करने के बाद उन्हें प्रसिद्धि मिली, जिसके लिए अनुभवी अभिनेता रोनित रॉय ने उनकी सराहना की।
शांतनु को उनके नृत्य प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार मिले हैं और उन्हें भारत के सबसे अधिक मांग वाले नर्तकियों में से एक के रूप में पहचाना जाता है।

Leave a Comment