विद्या बालन ने पैसे के बदले काम का वादा करने वाले बहुरूपिये के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, इंस्टा स्टोरीज पर फॉलोअर्स को दी चेतावनी।

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

अभिनेत्री विद्या बालन को तब पता चला कि कोई इंस्टाग्राम, ईमेल और व्हाट्सएप पर उनके जैसा होने का नाटक कर रहा था, जब उनके परिचित एक डिजाइनर ने उन्हें एक संदेश के बारे में सचेत किया जो उन्हें एक ऐसे नंबर से मिला था जिसे वे नहीं पहचानते थे। अभिनेता ने डिजिटल प्रतिरूपणकर्ता के खिलाफ प्रशंसकों को चेतावनी देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई।

विद्या बालन

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने मुंबई पुलिस के खार पुलिस स्टेशन में किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिसने लोगों को धोखा देने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करके फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट, ईमेल और व्हाट्सएप नंबर बनाया था। कथित तौर पर खुद को अभिनेत्री बताने वाले धोखेबाज ने लोगों को काम के अवसर देने का झूठा वादा किया और पैसे ऐंठे। ऑनलाइन पहचान की चोरी के लिए सजा से संबंधित आईटी अधिनियम की धारा 66 (सी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। इस अपराध के लिए तीन साल तक की जेल और 1 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

यह प्रतिरूपण तब सामने आया जब फैशन डिजाइनर विद्या बालन के साथ पहले काम कर चुकीं को जनवरी में एक अज्ञात नंबर से एक संदेश मिला। जब उन्होंने यह बात विद्या बालन को बताई तो एक्ट्रेस को एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है। इसने उन्हें कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया, खासकर जब उन्हें उद्योग के अन्य परिचितों से पता चला कि उनके नाम वाले फर्जी ईमेल और इंस्टाग्राम अकाउंट से उन्हें भी इसी तरह के संदेश भेजे गए थे।

विद्या बालन ने अपनी सोशल मीडिया कहानियों पर डिजिटल प्रतिरूपण के इस गंभीर मामले को उजागर किया और इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों और अनुयायियों से फर्जी खाते की रिपोर्ट करने और आगे की क्षति से बचने के लिए इसे ब्लॉक करने का अनुरोध किया।

काम के मोर्चे पर, विद्या बालन ने हाल ही में कार्तिक आर्यन के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि वह हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया 3 में नजर आएंगी।

People also read this..