मिलिए ईशा अंबानी के बिजनेस पार्टनर से, जो उन्हें 8.3 लाख करोड़ रुपये की कंपनी चलाने में मदद करते हैं, वह हैं मुकेश अंबानी के…

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सबसे आकर्षक सहायक कंपनियों में से एक, रिलायंस रिटेल की जिम्मेदारी सौंपी है। ईशा वर्तमान में रिलायंस रिटेल के प्रबंध निदेशक के पद पर हैं, जो एक समूह है जिसमें 45 से अधिक सहायक और डिवीजन शामिल हैं, जिनमें लोकप्रिय Jio स्टोर्स, रिलायंस फ्रेश, JioMart, Hamleys, अर्बन लैडर, ज़िवामे और जस्टडायल शामिल हैं।

रिलायंस रिटेल के तहत नए उद्यमों में से एक टीरा ब्यूटी है, जो अप्रैल 2023 में लॉन्च किया गया एक ओमनीचैनल ब्यूटी रिटेलर है। टीरा ब्यूटी का लॉन्च केवल ईशा अंबानी का काम नहीं था। इस उद्यम में एक अन्य प्रमुख व्यक्ति भक्ति मोदी हैं, जिनका अंबानी परिवार के साथ एक महत्वपूर्ण संबंध है।

भक्ति मोदी ईशा अंबानी की बिजनेस पार्टनर और टीरा ब्यूटी में रणनीति और बिजनेस डेवलपमेंट की सह-संस्थापक और उपाध्यक्ष हैं। सितंबर 2021 से, वह रिलायंस रिटेल में रणनीति तैयार करने और नई व्यावसायिक पहलों को लागू करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

2022 में, रिलायंस रिटेल में भक्ति मोदी की भूमिका और बढ़ गई, क्योंकि उन्हें रिलायंस ब्रांड्स में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था, जो रिलायंस रिटेल के भीतर एक प्रभाग है जो भारत में वैश्विक लक्जरी ब्रांडों के साथ सहयोग करता है और खुदरा बिक्री करता है। रिलायंस ब्रांड्स के तहत आरबीएल ने भारत में 85 अंतरराष्ट्रीय ब्रांड पेश किए हैं, जिनमें बरबेरी, बालेनियागा, वर्साचे, वैलेंटिनो, टिफ़नी एंड कंपनी, बोट्टेगा वेनेटा और कई अन्य प्रमुख नाम शामिल हैं।

भक्ति मोदी की पेशेवर यात्रा में रिलायंस रिटेल के भीतर लगभग सात वर्षों का अनुभव शामिल है। अपनी वर्तमान भूमिकाओं से पहले, उन्होंने लगभग तीन वर्षों तक रिलायंस रिटेल की सहायक कंपनी AJIO में एक श्रेणी इन्वेंट्री प्लानर और मर्चेंडाइज़र के रूप में काम किया। इससे पहले, उन्होंने चार साल तक आरबीएल में एक फैशन खरीदार के रूप में काम किया और सुपरड्राई, बीसीबीजी मैक्स अजरिया और जूसी कॉउचर जैसे हाई-प्रोफाइल ब्रांडों का प्रबंधन किया।

शैक्षिक रूप से, भक्ति मोदी ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से उपभोक्ता मनोविज्ञान में बीए और न्यूयॉर्क में पार्सन्स स्कूल ऑफ डिजाइन – द न्यू स्कूल से फैशन/परिधान डिजाइन में एएएस की उपाधि प्राप्त की है।

अपने पेशेवर सहयोग के अलावा, ईशा अंबानी और भक्ति मोदी एक गहरा व्यक्तिगत बंधन साझा करते हैं। भक्ति के पिता, मनोज मोदी, मुकेश अंबानी के भरोसेमंद विश्वासपात्र हैं। हाल ही में खबर आई थी कि अंबानी ने अपने करीबी सहयोगी मोदी को मुंबई में मालाबार हिल के पास नेपियन सी रोड पर स्थित 1500 करोड़ रुपये की वृन्दावन नाम की एक शानदार 22 मंजिला इमारत उपहार में दी थी।

भक्ति मोदी का विवाह तेजस गोयनका से हुआ है, जो एक प्रमुख व्यवसाय प्रबंधन सॉफ्टवेयर समाधान कंपनी टैली सॉल्यूशंस के प्रबंध निदेशक हैं। 2016 में, अंबानी ने भक्ति और तेजस की शादी को चिह्नित करने के लिए अपने प्रतिष्ठित निवास, एंटीलिया में एक भव्य उत्सव की मेजबानी की।

कार्तिक आर्यन की तू है आशिकी बसेरा का रीमेक नहीं है, निर्माताओं ने स्पष्ट किया: ‘नोटिस का जवाब दिया जाएगा’

People also read this..

Leave a Comment