करण कुंद्रा की कुल संपत्ति 2024: प्रारंभिक जीवन, करियर, संपत्ति और बाकी सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है।

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

लोकप्रिय अभिनेता करण कुंद्रा को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है! चाहे उनकी प्रतिभा हो या उनका अच्छा लुक, स्टार लंबे समय से सुर्खियों में रहे हैं और उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अभिनय के प्रति उनके समर्पण ने उन्हें उद्योग में सबसे लोकप्रिय और बैंकेबल अभिनेताओं में से एक बना दिया है। उन्हें मनोरंजन जगत के दिल की धड़कन के रूप में जाना जाता है और वह जो कुछ भी करते हैं उससे कई लोगों का दिल जीत लेते हैं। इन वर्षों में, करण ने अभिनय और होस्टिंग जैसी कई भूमिकाओं में काम किया है और अपनी रील के साथ-साथ अपने वास्तविक व्यक्तित्व से दर्शकों को प्रभावित किया है।

करण का फलता-फूलता करियर काफी प्रेरणादायक है और वह आर्थिक रूप से भी काफी विकसित हुए हैं। तेरे इश्क में घायल अभिनेता की आय में भारी वृद्धि देखी गई है, और इसका सारा श्रेय उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को जाता है। चूंकि प्रशंसक अक्सर अपने पसंदीदा स्टार के बारे में सब कुछ जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, हम आपको करण कुंद्रा की कुल संपत्ति, बेशकीमती संपत्ति, ऑटोमोबाइल और उन सभी चीज़ों के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे जो आपको अपने पसंदीदा अभिनेता के बारे में जानने की ज़रूरत है।

करण कुंद्रा

करण कुंद्रा की कुल संपत्ति 2024:
करण कुंद्रा शोबिज़ की दुनिया में भरोसेमंद अभिनेताओं में से एक हैं और इसके बारे में कोई दो राय नहीं है। फैबसेलेबी के अनुसार, करण की कुल संपत्ति लगभग 10 मिलियन डॉलर है, जो लगभग रु। 82 करोड़ (2023 तक)। वही रिपोर्ट्स की मानें तो करण की सालाना इनकम 20 लाख रुपये से भी ज्यादा है। 6 करोड़ रुपये, और उनकी मासिक आय रुपये से अधिक है। 30 लाख.

करण कुंद्रा की कुल संपत्ति में वृद्धि:
कथित तौर पर, करण कुंद्रा की कुल संपत्ति उनकी प्रतिभा और लोकप्रियता के कारण हर साल बढ़ी है। मनोरंजन उद्योग में उनका सफल करियर रहा है, जिसने उनकी निवल संपत्ति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

2023 में कुल संपत्ति: $10 मिलियन
2022 में कुल संपत्ति: $9.5 मिलियन
2021 में कुल संपत्ति: $7 मिलियन

करण कुंद्रा wife

करण कुंद्रा की जीवनी:
वास्तविक नाम/पूरा नाम: करण कुंद्रा
निक नाम/प्रसिद्ध नाम: सनी, किंग के
जन्म स्थान: जालंधर, पंजाब
जन्मतिथि: 11 अक्टूबर 1984
उम्र: 38
ऊंचाई: 6 फीट 1 इंच
वज़न: लगभग 75 किग्रा
आँखों का रंग: भूरा
बालों का रंग: काला
माता-पिता के नाम: एस. पी. कुंद्रा और सुनीता कुंद्रा
भाई-बहन: पूनम मल्होत्रा, मीनू कुंद्रा और मधु कुंद्रा
स्कूल: मेयो कॉलेज, अजमेर, राजस्थान
कॉलेज: एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स, जालंधर, पंजाब
धर्म: हिंदू धर्म
राष्ट्रीयता: भारतीय
लिंग पुरुष
कामुकता: सीधा
वैवाहिक अवस्था एकल
राशि चक्र: तुला
जीवनसाथी का नाम: एनए
बच्चे: एनए
पेशा: अभिनेता, मॉडल, शो होस्ट, रियलिटी शो प्रतियोगी
नेट वर्थ: $10 मिलियन

करण कुंद्रा का प्रारंभिक जीवन:
करण कुंद्रा का जन्म 11 अक्टूबर 1984 को जालंधर, पंजाब में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मेयो कॉलेज, अजमेर से की और बाद में उच्च अध्ययन के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में दाखिला लिया। हालाँकि, मनोरंजन उद्योग में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया। करण ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और फिर अभिनेता बन गए

करण कुंद्रा की Income का स्रोत:
करण कुंद्रा ने अपनी विशाल संपत्ति कई स्रोतों से अर्जित की, लेकिन उनके पैसे का प्राथमिक स्रोत उनके अभिनय और मॉडलिंग करियर से आता है। कथित तौर पर, करण ने अनजान लोगों के लिए रु. बिग बॉस 15 में अपने कार्यकाल के दौरान प्रति सप्ताह 8 लाख। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि बिग बॉस 15 में एक मजबूत प्रतियोगी के रूप में उनके कार्यकाल ने खुद को एक व्यक्ति और एक सार्वजनिक व्यक्ति के रूप में भी अपनाया है। इस प्रकार करण विभिन्न ब्रांड एंडोर्समेंट, विज्ञापनों और सहयोग से भी बड़ी रकम कमा रहे हैं।

करण कुंद्रा का डेटिंग इतिहास:
करण कुंद्रा को कितनी मोहब्बत है में अपने कार्यकाल के दौरान अपनी सह-कलाकार कृतिका कामरा से प्यार हो गया। दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और पावर कपल के रूप में जाने जाते थे। प्रशंसकों को उनकी ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री बहुत पसंद आई और उन्हें ‘कर्णिका’ के नाम से जाना जाने लगा। करण और कृतिका ने 2009 में डेटिंग शुरू की और 2012 में अलग होने का फैसला किया। उनका ब्रेकअप उनके प्रशंसकों के लिए एक झटका था जो इस जोड़ी को पसंद करते थे। एक इंटरव्यू में जब कृतिका से उनके ब्रेकअप की वजह के बारे में पूछा गया तो एक्ट्रेस ने बताया कि उनके ब्रेकअप की कोई लड़ाई या कोई खास वजह नहीं थी।

कितनी मोहब्बत है की अभिनेत्री ने साझा किया था कि दोनों ने अलग-अलग शो किए और काम में व्यस्त हो गए, जिससे उनके रिश्ते पर असर पड़ा। उन्होंने बताया कि वे अपने रिश्ते को संभाल नहीं सकते थे और इसलिए उन्होंने अलग होने का फैसला किया। कृतिका ने बताया था कि उन्होंने दोस्त बनकर शुरुआत की थी और अलग होने के बाद भी उन्होंने अपना रिश्ता बरकरार रखा है।

2015 में ऐसी अफवाहें थीं कि उन्होंने एक निजी समारोह में दिल्ली स्थित स्टाइलिस्ट आंचल सिंह से सगाई कर ली है। बाद में ऐसी अफवाहें उड़ीं कि वह मुंबई की मॉडल स्वाति वस्ता को डेट कर रहे हैं। हालाँकि, इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।

कथित तौर पर, करण कुंद्रा एक हवाई अड्डे पर अनुषा दांडेकर से मिले और उनसे दोस्ती कर ली। जल्द ही, उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी और अपने रिश्ते की खबर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए साझा की। करण और अनुषा ने एक साथ कुछ टीवी शो और इवेंट होस्ट किए। 2020 तक सब कुछ ठीक चल रहा था, जब अनुषा ने अपने ब्रेकअप की ओर इशारा करते हुए एक संदिग्ध पोस्ट साझा की।

अनुषा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में दावा किया कि उन्हें धोखा दिया गया है और झूठ बोला गया है और यही उनके ब्रेकअप का कारण है। बाद में एक साक्षात्कार में, करण ने अनुषा पर धोखा देने के आरोपों को हंसी में उड़ा दिया, लेकिन ‘रिश्ते के सम्मान में’ क्या गलत हुआ, इसका विवरण साझा करने से इनकार कर दिया।

करण कुंद्रा का ऑटोमोबाइल कलेक्शन:
38 वर्षीय अभिनेता को शानदार कारों और बाइक्स का बहुत शौक है और कथित तौर पर उनके पास उनका एक बड़ा संग्रह है। करण

कुंद्रा के पास हैं ये शानदार कारें:

करण कुंद्रा cars

रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर (कीमत 2.19 करोड़ रुपये से अधिक)
मिनी कूपर एस कन्वर्टिबल (कीमत 45 लाख रुपये से शुरू)
फोर्ड एंडेवर (कीमत 40.44 लाख रुपये तक)
जीप रैंगलर रूबिकॉन (कीमत 60 लाख से अधिक)

करण कुंद्रा cars and bikes

कितनी मोहब्बत है अभिनेता का गैराज भी महंगी और शानदार बाइक्स से सजा हुआ है, जिनमें शामिल हैं:

हार्ले डेविडसन 48 (कीमत 10 लाख से ज्यादा)
डुकाटी डायवेल (कीमत 21 लाख रुपये से ज्यादा)

करण कुंद्रा Bikes

People also read this..

Leave a Comment