‘आर्टिकल 370’ रिव्यू: कश्मीर की राजनीति पर बनी फिल्म में यामी गौतम, प्रिया मणि ने प्रभावित किया

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि फिल्म किस बारे में है, लेकिन कल मैंने टीवी पर सुना कि ‘आर्टिकल 370‘ पर एक फिल्म आ रही है। अच्छा है, यह लोगों को सही जानकारी देने में उपयोगी होगी।” इस सप्ताह की शुरुआत में जम्मू में रैली।

यदि उन्हें सुनने के बाद, आपने यामी गौतम अभिनीत इस फिल्म को देखते समय नोट्स लेने के लिए अपनी नोटबुक और पेन पैक करने की योजना बनाई है, तो आपको निराशा होगी। जैसे ही फिल्म शुरू होती है, निर्माता दावा करते हैं कि फिल्म ‘प्रेरित’ है, और यह एक ‘वृत्तचित्र’ नहीं है, घटनाओं की श्रृंखला का वर्णन करते समय रचनात्मक स्वतंत्रता ली गई है।

आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित, ‘आर्टिकल 370’ एक अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म है, लेकिन 2 घंटे और 40 मिनट के रन-टाइम के साथ यह आपके धैर्य की परीक्षा लेगी।

फिल्म निर्माता पहले भाग को आसानी से काट सकता था जो कि आधार तैयार करने में बर्बाद हो गया। कछुए की तुलना में धीमी गति से रेंगते हुए, फिल्म केवल उत्तरार्ध में जागती है और तेज गति वाले नाटक के साथ लेकिन पूर्वानुमानित मोड़ के साथ फिनिश लाइन की ओर एक खरगोश की तरह दौड़ती है।

अगर टीम की जीत की कोई सूचना है तो वह निश्चित रूप से अभिनेताओं के अभिनय से आती है। दो महिलाएं सत्ता में हैं और अधिकतर काम अपने कंधों पर ले रही हैं, प्रिया मणि और यामी गौतम प्रभाव डालती हैं। पीएमओ (प्रधान मंत्री कार्यालय) में संयुक्त सचिव के रूप में प्रिया मणि कश्मीर से विशेष दर्जा समाप्त कराने के पीछे दिमाग के रूप में उभरती हैं।

यामी, एक दुखद अतीत वाली महिला, ड्यूटी पर सामान्य रूप से ‘अहंकारी’ अधिकारी है, जैसे आमतौर पर बॉलीवुड अभिनेताओं में अधिकांश नायक होते हैं। जिसका नाम ज़ूनी है, यह आपको ‘फना’ में काजोल की भी याद दिलाता है, जिसने अपने देश के लिए प्यार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

‘आर्टिकल 370’ में, ज़ूनी एक कश्मीरी पंडित है, और यह घाटी के प्रति उसका गहरा प्यार है जो इसे प्रभावित करता है। हालाँकि यह मनोरंजक है, एक बिंदु के बाद, कैसे वह हमेशा आखिरी मुक्का मारती है और आखिरी गोली चलाकर उसे अपराजेय स्टार के रूप में प्रतिष्ठित करती है।

People also read this..

Leave a Comment