शिवाजी जयंती: शरद केलकर ने ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाने के सम्मान को दर्शाया 2024

Photo of author
Written By shortdailynews.com

Your daily snapshot of the world's latest events, brought to you by ShortDailyNews.

शरद केलकर को उनकी कई टेलीविजन भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। लेकिन टेलीविजन के अलावा, प्रतिभाशाली अभिनेता ने कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। हाल ही में, अभिनेता ने अपनी 2020 की फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ में छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभाने के बारे में बात की।

शरद केलकर को उनकी कई टेलीविजन भूमिकाओं के लिए जाना जाता है.

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में, शरद केलकर ने इस बारे में बात की कि वह ‘तान्हाजी’ के साथ कैसे जुड़े। उन्होंने साझा किया कि निर्देशक ओम राउत ने इस भूमिका के लिए उनसे संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि वह स्तब्ध रह गये. उन्होंने कहा, “मैं पहले कभी निर्देशक ओम राउत से नहीं मिला था या उनसे बात नहीं की थी। मैं देश से बाहर था जब उसने फोन किया और कहा कि वह मुझसे मिलना चाहता है। फिर उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि मैं शिवाजी का किरदार निभाऊं और मैंने दो मिनट पहले पूछा, ‘मैं ही क्यों?’ उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि उनका राजा ऐसा दिखे, उनका व्यक्तित्व मेरे जैसा हो।’

केलकर ने आगे कहा, “हमने एक लुक टेस्ट किया और जब मैं उस पोशाक में कार्यालय आया, तो हर कोई चुप हो गया। तब मुझे एहसास हुआ कि वे मुझे देख रहे थे। इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला. एक महाराष्ट्रीयन, मराठी अभिनेता के लिए, यह भूमिका जीवन में एक बार होती है। यह सबसे बड़ी उपलब्धि है।”

अभिनेता ने यह भी बताया कि कैसे लोगों ने उनकी भूमिका की सराहना की थी। उन्होंने कहा कि लोग फिल्म में सिर्फ उनके रोल के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने आगे कहा, “लोगों ने बातचीत में 100 में से 100 बार इस फिल्म और मेरी भूमिका का जिक्र किया। यह गर्व की बात थी।”

‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ का निर्देशन ओम राउत ने किया था। इसमें शरद केलकर के साथ-साथ अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान भी अहम भूमिकाओं में थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई और कई अवॉर्ड शो में खूब वाहवाही बटोरी।

People also read this…

राधिका आप्टे ने तेलुगु इंडस्ट्री की आलोचना की, इसे ‘असहनीय’, ‘पुरुष-प्रधान’ बताया… 2024

1 thought on “शिवाजी जयंती: शरद केलकर ने ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाने के सम्मान को दर्शाया 2024”

Leave a Comment